AMN

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बिहार में केंद्र सरकार द्वारा किए गए बडे निवेश से राज्‍य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित होगा और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्‍ध होंगे। उन्‍होंने आज पश्चिम चंपारण जिले में बेतिया से लगभग 13 हजार करोड रुपये की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने बेतिया में हवाई अड्डा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार का विकास, विकसित भारत के लिए भी महत्‍वपूर्ण है। श्री मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार इसके लिए सभी प्रयास कर रही है। उन्‍होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण बिहार में काफी तेजी से विकास हो रहा है। श्री मोदी ने श्री लालू प्रसाद यादव के नेतृत्‍व वाली पूर्ववर्ती, राष्‍ट्रीय जनता दल की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उस समय जंगलराज था, जिसने राज्‍य के युवाओं के भविष्‍य और भाग्‍य को बर्बाद कर दिया। उन्‍होंने कहा कि इससे युवा देश के अन्‍य भागों में पलायन के लिए विवश हो गए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ने इस स्थिति को बदल दिया है और राज्‍य के लोगों को अपने राज्‍य में ही नौकरियां मिल रही हैं।

श्री मोदी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार में वंशवाद के समर्थक एक राजनीतिक दल ने युवाओं की नौ‍करियां देने के बदल उनकी जमीन हडप ली। उन्‍होंने कहा कि वंशवाद की राजनीति के समर्थक कभी भी लोगों के लिए काम नहीं करेंगे, यही कारण है कि उन्‍होंने बरौनी उर्वरक संयत्र को खराब अवस्‍था में छोड दिया लेकिन एनडीए सरकार ने इसे पुर्नजीवित किया । प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे अब कई लोगों को रोजगार मिल रहा है।

श्री मोदी ने कहा कि यदि कर्पूरी ठाकुर, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, भीमराव आम्‍बेडकर और राममनोहर लोहिया जीवित होते तो भ्रष्‍टाचार तथा वंशवाद के समर्थक उन पर भी निशाना साधते। श्री मोदी ने आई एन डी आई ए गठबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि यह बिहार को 20वीं सदी के लालटेन युग में वापस ले जाना चाहता है।