AMN

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज मदुरै में टीवीएस ओपन मोबिलिटी प्‍लेटफार्म का लोकार्पण किया। उन्‍होंने इस अवसर पर रोजगार एवं आजीविका उत्‍कृष्‍टता केन्‍द्र का भी उद्घाटन किया। श्री मोदी ने वाहन उद्योग से संबंधित एक सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अर्थव्‍यवस्‍था के विकास के लिए विनिर्माण और नवाचार दो अनिवार्य स्‍तम्‍भ हैं। उन्‍होंने कहा कि विनिर्माण उद्योग को जीरो डिफेक्‍ट जीरो इफेक्‍ट की नीति रखनी चाहिए। उनके उत्‍पाद वैश्विक स्‍तर के होने चाहिए और उनसे पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। सम्‍मेलन में 5 हजार से अधिक एमएसएमई इकाइयों ने हिस्‍सा लिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पुराने वाहनों और कलपुर्जों की बिक्री का एक बड़ा बाजार है। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्‍ट्र बनाने में छोटे उद्योगों की बड़ी भूमिका होगी।

इस अवसर पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री डाक्‍टर एल मुरुगन ने कहा कि पिछले 10 वर्ष के दौरान श्री मोदी के नेतृत्‍व में रेल, सड़क और अन्‍य बुनियादी ढांचे का तेज गति से विकास हुआ है। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्‍ट्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री अथक प्रयास कर रहे हैं।