AMN / MEERUT

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ से भाजपा के चुनावी अभियान का शंखनाद किया। मेरठ की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बनते ही भारत से गरीबी भी दूर हो जाएगी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि भारत का समय आ गया है। पीएम मोदी ने कहा कि कौन सांसद बने, कौन न बने, यह इस बात का चुनाव नहीं है। वर्ष 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि जब भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था, तब भारत की गरीबी दर बढ़ रही थी। भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना तो 25 करोड़ से अधिक लोग सफलतापूर्वक गरीबी से बाहर आ गए। मैं आपको गारंटी देता हूं कि जब हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे तो न केवल गरीबी खत्म हो जाएगी, बल्कि एक ‘नया मध्यम वर्ग’ भारत के विकास को बढ़ावा देगा।”

बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे: मोदी

उन्‍होंने कहा, “मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं। सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है।”

भ्रष्‍टाचारियों को चेतावनी देते हुए उन्‍होंने कहा, “भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने हमले करो, यह मोदी है, रुकने वाला नहीं है। भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा। जिसने भी इस देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा। यह मोदी की गारंटी है।”

सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारियों में जुटी: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है। हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है।

2014, 2019 में मेरठ से की थी शुरुआत: मोदी

मेरठ से अपना अलग रिश्ता जोड़ते हुए मोदी ने कहा, ”साथियों मेरठ की इस धरती के साथ मेरा कुछ अलग ही रिश्ता है। आपको याद होगा 2014 में और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत यहीं मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है।”

राम-राम के साथ चुनावी अभियान की शुरुआत

केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान पर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों राष्ट्रीय लोकदल (रालोद), अपना दल (एस), निर्बल शोषित इंडियन हमारा आम दल (निषाद) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्षों के साथ मंच साझा करते हुए पीएम मोदी ने राज्‍य में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की और सबको राम-राम कहा। साथ ही उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन किया।