AMN

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने तमिलनाडु में आज दूसरी वंदे भारत रेल सेवा तिरूनेलवेली से चेन्‍नई के बीच आरंभ की। प्रधानमंत्री ने इस सेवा को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाई। यह रेलगाड़ी तिरूनेलवेली से लगभग दिन में एक बजे रवाना हुई। इस अवसर पर तेलंगाना की राज्‍यपाल और पुड्डूचेरी के उप राज्‍यपाल डॉं तमिलीसाई सौन्‍दराराजन ने वंदेभारत रेलगाड़ी में मदुरै तक यात्रा की।

सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री डॉ एल मुरूगन ने तिरूनेलवेली में संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में रेल सेवाओं में क्रातिकारी बदलाव हुआ है और वंदेभारत रेलगाडियों से लोगों को अच्‍छा अनुभव मिला है। उन्‍होंने कहा कि छह हजार करोड़ रूपये की रेल परियोजनाएं शुरू की गई है। एग्‍मोर, तिरूनेलवेली, मदुरै, रामेश्‍वरम और कन्‍याकुमारी के रेलवे स्‍टेशनों का एक हजार करोड़ रूपये से जीर्णोद्धार किया गया है। केन्‍द्रीय मंत्री ने बताया कि तमिलनाडु में नई 9 रेल परियोजनाएं लागू की गई हैं।

वंदे भारत एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी में आकाशवाणी से बात करते हुए डॉ मुरूगन ने आज शुरू की गई नौ वंदेभारत रेलगाड़ियों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और रेल मंत्री अश्‍विनी वैष्‍णव का आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण तमिलनाडु के छात्रों और पेशेवरों स‍मेत आम जनता को इस नई सेवा से लाभ होगा और उनके यात्रा समय में कमी आएगी। केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि वंदेभारत रेलगाड़ियों का निर्माण आत्‍मनिर्भर भारत की अवधारणा के अनुरूप किया जा रहा है।