AMN
टी-20 विश्‍व कप 2022 के क्वालिफाइंग मुकाबले खत्म हो गए हैं। आखिरी मैच में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराकर सुपर-12 में जगह बना ली है। 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले शुरू होंगे। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलेंड ने 6 विकेट पर132 रन बनाये। जवाब में जिम्बाब्वे ने 18 ओवर और तीन 3 गेंद में लक्ष्‍य हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा रन क्रेग एर्विन ने बनाए। उन्होंने 58 रन की पारी खेली। सिकंदर रजा ने 40 रन का योगदान दिया।

इससे पहले, दो बार की चैम्पियन वेस्ट इंडीज की टीम आस्‍ट्रेलिया में चल रहे टूर्नामेंट के अपने अंतिम ग्रुप बी क्‍वालीफाइंग मुकाबले में आयरलैंड से हारकर टी-ट्वेंटी क्रिकेट विश्वकप से बाहर हो गई। आज होबार्ट में आयरलैंड ने वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 147 रन के जवाब में आयरलैंड ने 17 ओवर और तीन गेंद में एक विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। पॉल स्टर्लिंग ने नाबाद 66 और लोर्कन टकर ने नाबाद 45 रन बनाये ।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्‍ट इंडीज ने ब्रैंडन किंग के 62 रन की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए। आयरलैंड के गैरेथ डेलानी ने तीन विकेट लिये।

भारत सुपर-12 के ग्रुप-2 में है। इस ग्रुप में बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे की टीम है। पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को होना है। वहीं, ग्रुप-1 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और आयरलैंड की टीमें आपस में भिड़ने वाली हैं।