नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिंदू-मुस्लिम वाले बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कहा, “सत्ताधारी दल का एजेंडा झूठ की राजनीति का है। उसके सारे नेता झूठ बोलते हैं। हर चुनाव को हिंदू-मुसलमान बनाकर लड़ते हैं और पीएम मोदी वाराणसी में बैठकर झूठ बोल रहे हैं। कह रहे हैं कि हिन्दू-मुसलमान जैसी बात तो वो करते ही नहीं हैं।”

मैंने हिंदू-मुस्लिम का जिक्र नहीं किया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मंगलवार को एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में 21 अप्रैल को राजस्थान की रैली में ‘घुसपैठिए’ और ‘ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले’ बयान से जुड़े सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बयान के दौरान हिंदू-मुस्लिम का जिक्र नहीं किया था और उनका संदर्भ गरीब परिवारों से था। इसी दौरान एक और सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं जिस दिन हिंदू मुसलमान करूंगा, उस दिन मैं सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा।’

‘दुनिया घूम कर, चुनाव में वही बात करते हैं पीएम’: प्रियंका गांधी 

इस बयान पर प्रियंका गांधी ने हमला बोलते हुए तंज भरे शब्दों में कहा, “वाह, जहां चुनाव होता है वहां हिंदू-मुसलमान, हिंदू मुसलमान। बहुत हो गया जागरूक हो जाओ। सब लोग जागरूक हो जाओ। भगवान के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन भगवान के नाम पर आपके काम नहीं कर रहे हैं। आज आपकी रोजी रोटी के साधन खतरे में हैं। पीएम मोदी सारी दुनिया घूम कर, फिर चुनावों में वही बातें करते हैं।”

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को किया चैलेंज

प्रियंका गांधी ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा, “मैं उन्हें चुनौती देती हूं, वो एक चुनाव मुद्दों पर लड़ लें। अपनी नीतियों पर एक चुनाव लड़ लें। एक बार आकर जरा बताएं कि इस देश के आम आदमी के लिए, इस देश के मिडिल क्लास के लिए, इस देश के गरीब के लिए उन्होंने क्या किया? भगवान के नाम पर वोट? भगवान भी आज आपके सामने खड़े होते तो कहते कि अपनी आखें खोलो। जागरूक हो जाओ।”