राष्ट्रीय लोक जनता दल में हुए शामिल

By Seraj Anwar in Patna

बिहार में पिछले कुछ महीनों से मिलन समारोहों का सिलसिला चल रहा.लेकिन, इस बार बाजी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथी-विरोधी-साथी और अब धुर विरोधी उपेन्द्र कुशवाहा मारते नजर आ रहे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के प्रमुख अल्पसंख्यक चेहरे को अपने साथ कर लिया है.

कुशवाहा ने जदयू के पूर्व सांसद और नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके डॉ.मोनाजिर हसन को अपने साथ कर लिया है.राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने पार्टी ऑफिस में आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. मोनाजिर हसन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. बिहार की राजनीति में बड़ा नाम हैं.इनके आने से बिहार में हमारी पार्टी मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि आज हमारी पार्टी में डॉ. मोनाजिर हसन शामिल हुए हैं. इनके साथ आज हजारों के संख्या में राज्य के अलग-अलग जगहों से कार्यकर्ता शामिल हुए हैं.जदयू आज समाप्त होने की कगार पर है.जो नेता अभी वहां दिख रहे हैं, वो भी जल्द दूसरे जगह आपको दिखेंगे.जिस जगह पर जदयू है, वैसी स्थिति में हमारे पार्टी की अहमियत बढ़ गई है.इस पार्टी से लोगों की उम्मीद बढ़ गई है.
आरएलजेडी ज्वाइन करने के बाद मोनाजिर हसन ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा के साथ एक नया समीकरण है. कुशवाहा और मुस्लिम साथ आ गये हैं.इस समीकरण का नाम उन्होंने एमके दिया है.यानी मुस्लिम-कुशवाहा.उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर एक नया समीकरण बनाएंगे और उपेंद्र कुशवाहा को हम लोग नया बिहार बनाने के लिए मुख्यमंत्री बनाएंगे. आरजेडी और जेडीयू ने मुसलमान को और अल्पसंख्यकों को ठगने का काम किया है.मालूम हो कि कभी राजद का माय(मुस्लिम-यादव)समीकरण काफ़ी मज़बूत था.एमके उसका जवाब बताया जा रहा है.मोनाज़िर हसन ने कहा अब माय समीकरण है कहां?पूरी तरह से बिखर गया गया.मुसलमानों का तेजस्वी यादव से मोहभंग हो चुका है.राजद से यादव भी छिटक गये हैं.हमारा समीकरण 27 प्रतिशत मतदाताओं पर आधारित है.18 प्रतिशत मुस्लिम और 9 प्रतिशत कुशवाहा.इतना बड़ा वोटबैंक अभी किसी के पास नहीं है.इसी लिए महागठबंधन में खलबली है.ऐन लोकसभा चुनाव के वक़्त डॉ. मोनाजिर हसन ने उपेन्द्र कुशवाहा से हाथ मिला कर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को टेंशन दे दिया है.मोनाज़िर हसन बेगूसराय से लेकर मुंगेर तक एक बड़ा नाम हैं.कुशवाहा ने इशारा भी दे दिया है एनडीए की सभी 40 सीट पर निगाह है और हम सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.इस मौक़े पर आरएलजेडी के प्रमुख नेता फ़ज़ल इमाम मल्लिक भी मौजूद थे