WEB DESK

‘सनातन धर्म’ को लेकर बयानबाजी का सिलसिला थम नहीं रहा है। तमिलनाडु की सत्तारुढ़ पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के उदयनिधि स्टालिन के बाद डीएमके नेता एवं सांसद के ए राजा ने भी अब सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी करते हुए इसकी तुलना संक्रमण रोग (एचआईवी) से की है। ए राजा ने कहा, ‘सनातन धर्म सामाजिक बीमारी है। यह कुष्ठ रोग और एचआईवी से भी ज्यादा घातक है।’

हिंदू धर्म का अपमान करके चुनाव जीतना चाहता है गठबंधन: बीजेपी

बीते हफ्ते शनिवार (2 सितंबर 2023) को डीएमके सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन जो कि तमिलनाडु सरकार में मंत्री भी हैं, उन्होंने सनातन को खत्म की बात कही थी। जिसके बाद पूरे देश में इस बयान की आलोचना की गई। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर इन बयानों की आलोचना की।

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट करके कहा, ‘अब डीएमके सांसद ए राजा हिंदू धर्म को सामाजिक बुराई बता रहे हैं।

उन्होंने कहा, ये उस धर्म के बारे में बोल रहे हैं, जिस धर्म को इस देश की 80 प्रतिशत आबादी मानती है। यह कुछ और नहीं बल्कि एक धर्म के खिलाफ विशुद्ध हेट स्पीच है। कांग्रेस के आईएनडीएआई गठबंधन का यही असली चरित्र है। उनका मानना है कि हिंदू धर्म और उसको मानने वालों का अपमान करके वह चुनाव जीत सकते हैं।’

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने किया अपने बेटे का बचाव

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन का बचान किया है। उन्होंने कहा, उसने अनुसूचित जातियों, जनजातियों और महिलाओं के खिलाफ भेदभाव करने वाले सनातन सिद्धांतों पर अपने विचार व्यक्त किए थे, उसका किसी भी धर्म या धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। बीजेपी उसकी बात को समझ नहीं सकी इसलिए उन्होंने उदयनिधि के खिलाफ एक झूठी कहानी फैलाई।