AMN

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के पक्ष में है। श्री मोदी ने कहा कि कई परियोजनाएं ऐसी थीं जिनका शिलान्‍यास 2014 से पहले हुआ था। हमारी सरकार ने पिछले दस वर्षों के दौरान पारादीप रिफाइनरी परियोजना सहित उन सभी अधूरी परियोजनाओं को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने देश में एक नई कार्य संस्कृति का निर्माण किया है। प्रधानमंत्री ने आज ओडिसा के जाजपुर जिले के चांदीखोल में लगभग बीस हजार करोड रुपये लागत की विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन कर राष्‍ट्र को समर्पित किया। इनमें तेल और गैस राष्‍ट्रीय राजमार्ग, रेलवे, परमाणु ऊर्जा, सडक और परिवहन से जुडी योजनाएं शामिल हैं। उन्‍होंने पारादीप मुख्‍य रेल मार्ग पर ई.एम.यू. सहित तीन नई रेलगाडियों को झंडी दिखाई।

श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ओडिसा सहित पूर्वी भारत के विकास पर ध्‍यान केन्द्रित कर रही है, जो प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज कहा कि देश के गरीबों की सबसे बडी गारंटी मोदी ही होंगे। उन्‍होंने क‍हा कि जिनके पास गारंटी के तौर पर देने के लिए कुछ नहीं है, उनके लिए मोदी खडे रहेंगे।

ओडिशा के जाजपुर जिले के चांदीखोल में मोदी गारंटी समाबेश, जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ऐसी योजना है जहां मोदी गरीबों के लिए तब गारंटर बनकर खडे रहे जब उनके पास बैंको को गारंटी के तौर पर दिखाने के लिए कुछ भी नहीं था। विपक्षी गठबंधन आइएनडीआई पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के लिए उनका परिवार पहले है जबकि मोदी के लिए देश ही प्राथमिकता है। उन्‍होंने क‍हा कि विपक्षी गठबंधन परिवारवाद को बढावा दे रहा है। मोदी को सत्ता से बाहर रखने के अलावा गठबंधन का कोई उद्देश्‍य नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की जनता राष्‍ट्रीय जनतान्त्रिक गठबधंन-एनडीए को चार सौ से ज्‍यादा सीटों पर जीत दिलाने का निर्णय ले चुकी है।