AMN

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज घोषणा की कि प्रख्‍यात अभिनेत्री वहीदा रहमान को इस साल दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्‍मानित किया जाएगा। श्री ठाकुर ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वहीदा रहमान को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वहीदा रहमान को प्यासा, कागज के फूल, चौदहवी का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी और कई अन्य हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए समीक्षकों द्वारा सराहा गया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि अपने पांच दशकों से अधिक के करियर में उन्होंने अपनी भूमिकाओं को बेहद कुशलता से निभाया है, जिससे फिल्म रेशमा और शेरा में अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। उन्‍होंने कहा कि पद्मश्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित वहीदा रहमान ने भारतीय नारी के समर्पण, प्रतिबद्धता और ताकत का उदाहरण पेश किया है। जो अपनी कड़ी मेहनत से पेशेवर उत्कृष्टता के उच्चतम स्तर को हासिल कर सकती है।

श्री ठाकुर ने कहा कि ऐसे समय में जब नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद द्वारा पारित किया गया है, वहीदा रहमान को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाना भारतीय सिनेमा की अग्रणी महिलाओं का एक सच्चा सम्‍मान