AMN

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्‍य में 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। अगले 6 महीने के अंदर पूरी शुचिता के साथ दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में दोबारा शामिल होने वाले उम्‍मीदवारों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराएगा। इस बारे में राज्य के गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिये हैं।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने उक्त परीक्षा के संबंध में चल रही एसटीएफ जांच और अब तक की गयी कार्रवाई की समीक्षा करते हुए कहा कि युवाओं की मेहनत में दखलंदाजी और परीक्षा की शुचिता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि ऐसे अनुचित कार्य करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार सरकार ने भर्ती बोर्ड को निर्देश दिया है कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के बारे में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी से संबंधित शिकायतों की जांच का भी निर्णय लिया है। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति और कार्मिक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। कोई भी व्यक्ति परीक्षा की शुचिता को प्रभावित करने वाली किसी भी प्रकार की जानकारी कार्मिक और नियुक्ति विभाग की मेल आईडी पर 27 फरवरी तक दे सकता है।