AMN

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भारत की जी-20 अध्‍यक्षता के प्रति समर्थन जताने के लिए विश्‍व के नेताओं का आभार व्‍यक्‍त किया है। श्री मोदी ने अमरीकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को धन्‍यवाद देते हुए क‍हा कि उनका बहुमूल्‍य समर्थन भारत की जी-20 अध्‍यक्षता के दौरान शक्ति के स्रोत के रूप में काम करेगा। प्रधानमंत्री ने पृथ्‍वी को बेहतर बनाने के लिए मिलकर काम करने के महत्‍व पर प्रकाश डाला। श्री नरेन्‍द्र मोदी ने फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमेनुअल मैक्रॉं का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि इस दायित्‍व का निर्वहन करते समय श्री मैक्रॉं से सलाह-मश्विरा करने को उत्‍सुक हैं।

जापान के प्रधानमंत्री फ‍ुमियो किशिदा के ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका समर्थन विशेष रूप से महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि जापान ने विश्‍व की खुशहाली में योगदान किया है। श्री मोदी ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि दुनिया विभिन्‍न क्षेत्रों में जापान की सफलताओं से सीख लेगी।

प्रधानमंत्री ने यूरोपीय परिषद के अध्‍यक्ष चार्ल्‍स माइकल के बधाई संदेश के लिए भी आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि भारत को उनकी सक्रिय भागीदारी का इंतजार रहेगा। स्‍पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की शुभकामनाओं के लिए आभार व्‍यक्‍त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि स्‍पेन के साथ मिलकर भारत पृथ्‍वी के समक्ष उत्‍पन्‍न चुनौतियों का सामना करेगा।