AMN

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मुंबई में 26 नवंबर के आतंकी हमले में मारे गये लोगों और शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। श्री कोविंद ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्र हमेशा उन सुरक्षा बलो की वीरता और बलिदान के प्रति कृतज्ञ रहेगा जिन्होंने अपना कर्तव्य निबाहते हुए अपने प्राणों की आहुति दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने 26 नवम्‍बर 2011 में मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों को आज श्रद्धंजलि दी। एक ट्वीट में श्री शाह ने आतंकवादियों का बहादुरी से सामना करने वाले सुरक्षाकर्मियों का नमन किया। उन्‍होंने कहा कि देश को उनकी बहादुरी पर गर्व है और उनके बलिदान का हमेशा ऋणी रहेगा।

महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी, उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने आज मुंबई पुलिस मुख्‍यालय में शहीद स्‍मारक पर 26 नवम्‍बर के आतंकी हमले की 13वीं बरसी के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पर्यावरण मंत्री आदित्‍य ठाकरे, मुंबई पुलिस महानिदेशक संजय पांडे, मुंबई पुलिस आयुक्‍त हेमंत नागराले और अन्‍य गणमान्‍य व्‍यक्ति उपस्थित थे। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे अस्‍पताल में भर्ती होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। उन्‍होंने अस्‍पताल से ही शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By INDIAN AWAAZ

The Indian Awaaz (theindianawaaz.com) is a fast growing English news website based in New Delhi. Website covers Politics, Economy/Business, Entertainment, Health, Education, Technology, Fashion, Lifestyle, Stock Market, Commercial issues and much more. It has separate sections in Hindi and Urdu too.