FreeCurrencyRates.com

इंडियन आवाज़     18 Dec 2017 02:38:06      انڈین آواز
Ad

तलाक़, हलाला, निकाह पर फैली भ्रांतियां दूर करने के लिए जमात का जागरूकता अभियान

 

 

Jamaat campaign

 

AMN नई दिल्ली

मुस्लिम पर्सनल लॉ पर मीडिया के द्वारा हालिया हमलों के मद्देनज़र जमाअत इस्लामी हिन्द ने अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ जागरूकता अभियान आरंभ करने जा रही है।

यह अभियान 23 अप्रैल से 7 मई तक चलेगा। इस पखवाड़े में जमाअत देश के मुसलमानों और अन्य देशवासियों को मुस्लिम पर्सनल लॉ से अवगत कराने का प्रयास करेगी। मुस्लिम पर्सनल लॉ को लेकर जो गलत धारणायें और अज्ञानता है उसको दूर करने का प्रयास करेगी।

आज यहां प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए जमाअत इस्लामी हिन्द के अमीर (अध्यक्ष) मौलाना सैयद जलालुद्दीन उमरी ने कहा कि अधिकांश मुसलमान इस्लामिक पारिवारिक कानून से अनभिज्ञ हैं जिसके कारण अज्ञानतावश उनसे ऐसी गलती हुई है जिससे इस्लाम की छवि बिगड़ गई है।

मुस्लिम समाज का बहुसंख्यक हिस्सा इस्लाम की बुनियादी बातों को नहीं जानता है जिसके कारण वे इस्लाम के सिद्धांत को लेकर गंभीर नहीं है। मौलाना उमरी ने कहा कि मुसलमानों की ज़िम्मेदारी है कि वे जीवन के तमाम पहलुओं में अल्लाह और उसके रसूल के आदेशों को दृष्टि में रखें] खासतौर पर पारिवारिक जीवन के बारे में क़ुरआन एवं सुन्नत में जो क़ानून बयान किए गए हैं उन पर अमल करें। इसी बीच उन्होंने कहा कि मीडिया और राजनीतिक गलियारों में मुस्लिम पर्सनल लॉ के मुद्दे पर बहस और वार्तालाप मुस्लिम समुदाय के असल मुद्दे पर चर्चा से भटकाना है।

मौलाना उमरी ने कहा कि मुस्लिम समाज के सारे सवालों जैसे निकाह, तलाक़, विरासत महर व नफ़्क़ा और मुस्लिम पर्सनल लॉ से संबंधित अन्य मामलों का जवाब कुरआन में मौजूद है। उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान पूरी तरह शरीअत पर चलें तो शरीअत न केवल शान्ति का केंद्र बन सकता है] बल्कि देशबंधु भी इस्लाम के पारिवारिक कानूनों के महत्व] मानव स्वाभाव से उसकी अनूरूपता और मानव जीवन पर पड़ने वाले प्रभावों से अवगत होकर इससे प्रभावित हो सकते हैं।

मौजूदा हालात का तक़ाज़ा है कि अब हमें पूरी शक्ति के साथ मुस्लिम समाज के सुधार की तरफ ध्यान देना चाहिए।

मुस्लिम समुदाय को पारिवारिक जीवन से संबंधित आदेशों और क़ानूनों से अवगत कराना चाहिए। पारिवारिक जीवन में जो बिगाड़ आ रहा है और जो खुला उल्लंघन हो रहा है उनके न

Follow and like us:
20

Leave a Reply

You have to agree to the comment policy.

Ad

SPORTS

India beat Sri Lanka by 8 wickets; win series 2-1.

India have won the Visakhapatnam One-Dayer against Sri Lanka by eight wickets. Set to score 216 runs for a win ...

PV Sindhu settles for silver at Dubai Badminton Superseries

Top Indian shuttler P V Sindhu suffered yet another final loss today. In a pulsating women's singles summit cl ...

Ad
Ad
Ad
Ad

Archive

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

OPEN HOUSE

Mallya case: India gives fresh set of documents to UK

AMN India has given a fresh set of papers to the UK in the extradition case of businessman Vijay Mallya. Ex ...

@Powered By: Logicsart

Help us, spread the word about INDIAN AWAAZ